Select Page

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता आशीष खेतान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई है. खेतान पर पार्टी के घोषणापत्र की तुलना गुरु ग्रंथ साहिब से कर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप है. सोशल मीडिया पर खेतान का यह बयान आज सुर्ख़ियों में रहा. लोगों ने मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के पास अब भी राजनीतिक शिष्टाचार की कमी है. यहां पर आ रही टिप्पणियों में कहा जा रहा है कि पार्टियों को धर्म की राजनीति करने के बजाय धर्म का मर्म समझते हुए राजनीति करनी चाहिए. सोशल मीडिया पर आज दिन भर हैशटैग ‘से सॉरी केजरीवाल (माफ़ी मांगो केजरीवाल)’ ट्रेंड करता रहा.

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार किया था. इस फेरबदल के माध्यम जिन नए लोगों का मंत्री बनाया गया है या जिनका विभाग बदला गया है, वे तमाम चेहरे आज भी सोशल मीडिया पर चर्चा में रहे. ज्यादातर लोग इस फेरबदल को बेहतर सरकार देने के बजाय भाजपा के राजनीतिक विस्तार की कोशिश बता रहे हैं. लोगों ने मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि सरकार हमेशा चुनावी ‘मोड’ पर रहती है. सोशल मीडिया ने सरकार को सलाह देते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री को सबको खुश करने की कोशिश करने के बजाय जनता के हित में कुछ ठोस निर्णय लेने चाहिए थे. सोशल मीडिया पर आज हैशटैग ‘जंबो गवर्नमेंट डम्बो गवर्नेंस’ ट्रेंड करता रहा.

मंत्रिमंडल में एक बड़े बदलाव के तहत स्मृति ईरानी को मानव संसाधन मंत्रालय से हटाकर कपड़ा मंत्रालय दे दिया गया है. सोशल मीडिया पर एक बड़ा तबका स्मृति ईरानी से उनका मंत्रालय छिन जाने पर चर्चा करता दिखाई दिया. मानव संसाधन विकास मंत्री रहते हुए ईरानी लगातार विवादों में रही थीं और आज सोशल मीडिया पर उनके ‘डिग्री’ से लेकर ‘डियर’ विवाद तक के सफ़र को याद किया गया. लोगों ने उन्हें कपड़ा मंत्रालय मिलने पर चुटकी लेते हुए कहा कि अब स्मृति आसानी से भगवाकरण कर सकती हैं. सोशल मीडिया पर आज दिनभर हैशटैग ‘बाय बाय स्मृति’ ट्रेंडिंग लिस्ट में बना रहा.

प्रो राकेश सिन्हा | @RakeshSinha01

केजरीवाल और उनके साथी के पास राजनीतिक शिष्टाचार ही नहीं दृष्टि भी नहीं है, अराजक भाषा और आरोप प्रत्यारोप की राजनीति की उम्र लम्बी नहीं होती.

आम आदमी पार्टी (पैरोडी) | @DhongiAAP

जब दूसरों की बात आती है तो अरविंद केजरीवाल पहले होते हैं जो माफ़ी मांगने की बात कहते हैं, तो फिर वे खुद इस मामले में अब तक चुप क्यों हैं? # केजरीवाल से सॉरी

सतीश आचार्य | @satishacharya

किला फतह | @KilaFateh

सब बकवास और कोई काम नहीं. बस एक के बाद एक जुमला. मोदी अपने हर चुनावी वादे से मुकर रहे हैं. #जंबो गवर्नमेंट डम्बो गवर्नेंस

वन लाइनर्स | fb/ruri10

धार्मिक ग्रंथ से चुनावी घोषणापत्र की तुलना करना गलत है और उसे घोषणापत्र बना लेना खतरनाक!

आशीष सुनील | fb/satirebaaz

स्मृति ईरानी का एचआरडी मंत्रालय से हटना छात्रों के भविष्य के लिए तो ठीक है, पर ट्रोल्स के भविष्य के लिए बहुत दुखद, क्योंकि प्रकाश जावड़ेकर पर कोई ढंग का जोक नही बन रहा है.

सुनील साहिल | fb/sunilsahil

स्मृति ईरानी से शिक्षा मंत्रालय छीनकर उन्हें कपड़ा मंत्री बना दिया गया. औरतों के हाथ से कलम छीनकर सुई धागा पकड़ा रहे हैं और कह रहे हैं कि विकास हो रहा है.