Select Page

अहमदाबाद : राजकोट में करीब 2,000 गर्भवती महिलाओं ने योगासन कर रेकॉर्ड बनाया और इसके अलावा मंगलवार को दूसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर समूचे गुजरात में 40,000 आयोजन स्थलों पर आयोजित कार्यक्रमों में कम से कम सवा करोड़ लोगों ने हिस्सा लिया।

यहां के जीएमडीसी मैदान में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल गुजरात के राज्यपाल ओ पी कोहली और अन्य धार्मिक एवं आध्यात्मिक गुरुओं के साथ मौजूद थीं। कार्यक्रम के बाद आनंदी बेन पटेल ने मीडियाकर्मियों को बताया कि करीब सवा करोड़ लोगों ने आज समूचे गुजरात में 40,000 आयोजन स्थलों पर आयोजित दूसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। राजकोट में 2,000 गर्भवती महिलाओं ने योगासन कर विश्व रेकॉर्ड बनाया जबकि 8,000 बच्चों ने इस मैदान पर मानव श्रृंखला बनाकर विश्व रेकॉर्ड बनाया।

मुख्यमंत्री ने आज सुबह जीएमडीसी मैदान में आए 30,000 से अधिक प्रतिभागियों, आईपीएस एवं आईएएस अधिकारियों, विधायकों, पाषर्दों और भाजपा नेताओं के साथ 40 मिनट ‘योगासन’ किया। गुजरात उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश आर सुभाष रेड्डी और न्यायमूर्ति के एस झवेरी ने भी अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ योगाभ्‍यास किया। मंत्रियों अैर स्थानीय विधायकों एवं सांसदों ने अपने अपने निर्वाचन क्षेत्रों में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने आज सुबह शहर के निकोल इलाके में आयोजित योग सत्र में हिस्सा लिया।