Select Page

रांची: हिनू चौक स्थित शनि मंदिर में अनोखी चोरी हुई है. मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार का ताला बंद था. चोर मंदिर के अंदर के दूसरे दरवाजे को तोड़ कर अंदर रखी दान पेटी से पैसा लेकर निकल गये. कमेटी के भोग प्रभारी सतपाल सिंह ने कहा कि लगभग चार माह से दान पेटी नहीं खुली थी.

इसमें 20-25 हजार रुपये होने का अनुमान लगाया जा रहा है. वहीं, चोर ने यहां रखी दूसरी दानपेटी को भी तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन वे उसे तोड़ नहीं पाये. उसे भी यदि वे तोड़ लेते, तो अौर अधिक पैसा हाथ लगता. चोर ताला तोड़ने के लिए लाये रड को वहीं छोड़ कर निकल गये. मंदिर के अंदर रखे अन्य किसी भी सामान को हाथ नहीं लगाया. उल्लेखनीय है कि मंदिर के समीप हमेशा पीसीअार वैन तैनात रहती है, लेकिन चोरी होने के वक्त वैन वहां नहीं लगी थी. मंदिर के सदस्य भोला सिंह, हरे कृष्ण राज, उदय झा, सतेंद्र पाठक सहित अन्य ने चौक में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने अौर प्रशासन से सीसीटीवी कैमरा लगाने की मांग की.

 लोग जता रहे हैं आश्चर्य

चोर मंदिर के अंदर बिना बाहर का ताला तोड़े कैसे प्रवेश कर गये, इस पर स्थानीय लोग आश्चर्य जता रहे हैं. मालूम हो कि अंदर प्रवेश करने के लिए एक ही दरवाजा है अौर उसके अगल-बगल ग्रिल लगा है. मंदिर भी पक्के का है. मंदिर में कहीं भी तोड़-फोड़ के कोई निशान भी नहीं हैं. उधर, घटना की सूचना डोरंडा थाना को दिये जाने के बाद पुलिस वहां पहुंची अौर सभी चीजों की जांच की, लेकिन यह पता नहीं चल पाया कि चोरी कैसे हुई है.