Select Page

 केरल से कुछ दिनों पहले संदिग्ध तरीके से लापता निमिषा नाम की लड़की की मां बिंदू ने इस बात का दावा किया है कि आरोपी रहमान ने उनकी बेटी पर दबाव डालकर इस्लाम कबूल करवा लिया और उसे फातिमा बना दिया.

इस मामले में निमिषा की मां ने बुधवार को तिरुवनंतपुरम में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया, “निमिषा के पूर्व बॉयफ्रेंड रहमान ने उसे जबरन इस्लाम कबूल करवाया था.”

इसके अलावा बिंदू ने यह भी कहा, “उसने निमिशा को शादी पहले जबरन इस्लाम कबूल करवाया और फिर उसका गर्भपात करवा दिया.”

बिंदू के मुताबिक एक समय निमिषा और रहमान रिलेशनशिप में थे. उन दोनों का रिलेशनशिप इसी वजह से टूटा, जब रहमान ने निमिषा पर अबॉर्शन के लिए दबाव डालना शुरू किया.

हालांकि, रिलेशनशिप खत्म होने के बाद भी निमिषा इस्लाम धर्म को मानती रही. बिंदू ने यह भी कहा कि रहमान अब भी रिश्तेदारों के जरिए निमिषा से संपर्क करना चाहता है, लेकिन वह उसके खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराने जा रही हैं.

इसके साथ ही केरल में इसी तरह की एक अन्य घटना भी सामने आई है. मिनी विजयन नाम की महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी बेटी को जबरन इस्लाम कबूल कराया गया है.

महिला ने कहा है कि उसकी बेटी कोच्चि में एयरोनोटिकल इंजीनियरिंग की स्टूडेंट थी. उसने इस्लाम धर्म कबूल करके अपना नाम शहाना रख लिया है.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक जब महिला को इस बात का पता चला तो उसने इसकी सूचना पुलिस को दी. उसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ा और कोर्ट में पेश किया. कोर्ट में अपर्णा अपने माता-पिता के बजाय सुमैया के साथ कोर्ट आई.